BCCI लॉकडाउन मोड में कोरोनोवायरस से लड़ाई के लिए साझा गाइड एमएस धोनी विराट कोहली न्यूज़ अपडेट्स | कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अनुकूल अंजज में बीसीसीआई की सलाह; धोनी-कोहली की फोटो के साथ लिखा- साथ मिलकर जीतेंगे


  • देश में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की
  • इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल को अप्रैल तक टाला, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 वनडे भी रद्द कर दिए थे

दैनिक भास्कर

26 मार्च, 2020, 02:11 अपराह्न IST

खेल डेस्क। देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसके कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया। इसी तरह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को अनुकूल अंदाज में कोरोना से लड़ने के लिए सलाह दी है। बोर्ड ने महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा सहित अन्य खिलाड़ियों की फोटो शेयर की। साथ ही बार-बार हाथ धोने, लॉकडाउन के दौरान घर में रहने और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने जैसी जरूरी सलाह दी।

बीसीसीआई ने संदेश के कवर पर धोनी फोटो लगाई है। जिसमें वे गंभीर नजर आ रहे हैं। दूसरे फोटो में विकेटकीपर लोकेश राहुल और रोहित शर्मा नजर आ रहे हैं। इसमें रोहित इशारा करते हुए घर पर रहने और बाहर न निकलने का संदेश दे रहे हैं। वहीं तीसरी तस्वीर में जसप्रीत बुमराह अपने साथी खिलाड़ी को दूर जाने का इशारा कर रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने सोशल डिस्टेंसिग का संदेश दिया है।

जडेजा ने हाथ साफ रखने का संदेश दिया
एक फोटो में जड़ेजा बाउंड्री पर कैच लेते दिख रहे हैं। इसके माध्यम से बीसीसीआई ने हाथ साफ रखने की सलाह दी। मौजूदा टीम में जडेजा सबसे बेहतरीन फीच माने जाते हैं।

राहुल ने बताया कि घर के काम में हाथ बटाए जाते हैं
पांचवीं तस्वीर में राहुल ग्रांउडमैन्स के साथ कर्स को मैदान में ले जाते दिख रहे हैं और लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के कामों में हाथ बटाने का संदेश दे रहे हैं। अगली तस्वीर में कप्तान विराट कोहली टीम के साथ रणनीति बनाते दिख रहे हैं। बीसीसीआई ने इस फोटो के माध्यम से लोगों को आवश्यक सूचनाएं साझा करने का संदेश दिया।

सलाह मानती है तो पक्की जीत
आखिरी फोटो में धोनी और कोहली जीत के बाद नाखेलियन लौटते हुए और दर्शकों का अभिवादन करते दिख रहे हैं। इसके माध्यम से बीसीसीआई ने बताया कि यदि हम अन्य सभी सलाह मानते हैं तो साथ मिलकर कोरोना को दुबारा कर सकते हैं।





Source link