हरियाणा में गुरुग्राम में दूसरे दिन 1 और रोगी कोविद -19 की पुष्टि नहीं हुई है


कोरोना से जंग लड़ रहे देश और हरियाणा के लिए थोड़ी राहत की खबर है। गुरुग्राम जिले में लगातार दूसरे दिन कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है। हालांकि, प्रदेश के एक और व्यक्ति में COVID-19 की पुष्टि होने के साथ यहां कुल मरीजों की संख्या 18 तक पहुंच गई है। वहीं, गुरुग्राम में अब तक 10 कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई है।

50 लोगों की जांच रिपोर्ट में सभी स्वस्थ हैं

स्वास्थ्य विभाग के पास बुधवार को कोरोनावायरस के 50 संभावित लोगों की रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में ये सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ पाए गए। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही और किसी भी नए मरीज में कोरोनावायरस की पुष्टि नहीं की गई। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी 50 लोगों की सैंपल जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजे थे। गुरुग्राम में अभी तक केवल 10 मामलों की ही पुष्टि हुई है। इन दो प्रकार के रोगियों को मंगलवार को मिले थे।

हरियाणा के किस जिले में कितने कोरोना के मरीज हैं

क्रम संख्या जिले का नाम कोरोना के रोगियों की संख्या
1 फरीदाबाद 2
2 गुरुग्राम 10
3 पलवल 1
4 पानीपत 3
5 पंचकूला 1
6 सोनीपत 1

ये मरीज निजी अस्पताल में भर्ती हैं

गुरुग्राम जिले में अब तक कोरोना के दस मामले सामने आए हैं। इनमें से जो रोगी सरकारी अस्पताल में इलाज कराने की बजाय निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं, उनमें एक स्वयं सेक्टर -10 नागरिक अस्पताल की महिला चिकित्सक भी शामिल है। महिला डॉ। मेदांता अस्पताल में भर्ती है। उसके अलावा मलेशिया से लौटी 29 वर्षीय कोरोना ग्रस्त महिला, सुशांत लोक निवासी युवक और पालम विहार निवासी दो कोरोनाटे रोगियों का इलाज भी निजी अस्पताल में चल रहा है।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 649 पर पहुंची

भारत में गुरुवार को कोरोनावायरस के मामले में 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में जाओ पहली बार दिखाने और वहाँ ट्रांसफर के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में कहा कि देश में अभी तक को विभाजित -19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है।) महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विदाई हो गया।





Source link