महिला आईपीएल पर मिताली राज IPL BCCI न्यूज़ अपडेट भारतीय महिला क्रिकेट टीम | मिताली ने कहा- बीसीसीआई को अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करना चाहिए, विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका मिला


  • बीसीसीआई ने दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर हुए, लेकिन फुल आईपीएल के लिए समय लगेगा
  • इस साल होने वाले महिला टी -20 मैनन्ज में 7 मैच होने हैं, लेकिन कोरोनावायरस के कारण उन्हें टाल दिया गया

दैनिक भास्कर

26 मार्च, 2020, 04:06 अपराह्न IST

खेल डेस्क। भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज का मानना ​​है कि अगले साल से बीसीसीआई को महिला आईपीएल भी शुरू कर देना चाहिए। उनके अनुसार, इस टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका मिलना चाहिए। फरवरी में ही हुई महिला टी -20 विश्व कप में भारतीय टीम पहली बार फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि, टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया था। पुरुष आईपीएल 2008 से शुरू किया गया था। इस साल 29 मार्च से टूर्नामेंट होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया। लगातार बढ़ते वायरस की वजह से अब भी आईपीएल पर खतरा बना हुआ है।

बीसीसीआई ने बीते दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर आयोजित किए हैं। बोर्ड ने कहा है कि फुल महिला आईपीएल के लिए समय लगेगा। इस साल होने वाले महिला टी -20 मैचन्ज में कुल 7 मैच खेले जाएंगे। हालांकि कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को टाल दिया गया है। अब आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है।

पहले सीज़न में 5 या 6 विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिला
क्रिकेट वेबसाइटट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने मिताली से हवाले से लिखा, '' मुझे निजी तौर पर लगता है कि उन्हें (बीसीसीआई) महिला आईपीएल अगले साल से शुरू कर देना चाहिए, चाहे वो छोटे स्तर पर और कुछ बदले नियमों के साथ ही क्यों न हों। । जैसे कि पहले संस्करण में पांच या छह विदेशी खिलाड़ियों को खिलाने की छूट हो, जो पुरुष आईपीएल में चार तक सीमित है। '' 'मिताली ने देश के लिए 10 टेस्ट, 209 वनडे और 89 टी -20 खेले हैं।

मिताली ने कहा, “मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू खिलाड़ियों का ज्यादा पूल नहीं है, लेकिन उपाय यह हो सकता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम बनाए। अगर पांच या छह फ्रेंचाइजियां ही शुरुआत करती हैं तो बहुत अच्छा होगा क्योंकि किसी भी स्थिति में। बीसीसीआई एम्बर टूर्नामेंट में चार टीमें रखगी। “



Source link