गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कोरोनोवायरस संदिग्धों के संगरोध के लिए संतोष मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया


गाजियाबाद से सामने आ रहे कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए संदिग्ध रोगियों को क्वारंटाइन करने के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने शहर के संतोष मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया है। अब सभी संभावित कोरोनाटे रोगियों को यहीं पर रखा जाएगा। पुराना बस अड्डा के पास स्थित संतोष मेडिकल कॉलेज का एक प्राथमिक अस्पताल है। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित कोरोनावायरस के 37 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

कोरोनावायरस से मौत पर कैसे होगा अंतिम संस्कार, सरकार ने बनाए नियम

गाजियाबाद में बुधवार को कोरोना के पांच शक्तियां के सैंपल जांच के लिए भेजकर आइसोलेट किया गया था, जबकि पीड़ित चिकित्सक के संपर्क में आए सात निकायों सहित 17 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके अलावा नौ रिपोर्ट्स की रिपोर्ट का विभाग को इंतजार है।

इसके अलावा कोरोना के जनपद में कुल मामले अब 93 तक पहुंच गए हैं। इसमें तीन पॉजिटिव और 81 केस निगेटिव आए हैं। वहीं विदेश की यात्रा से लौटे कुल 1045 यात्रियों की निगरानी की जा रही है। इसमें ३०३ यात्री यात्री क्वारंटाइन का समय पूरा कर चुके हैं, जबकि ो४२ महत्वपूर्ण राशि में हैं।

भारत में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 649 पर पहुंची

भारत में गुरुवार को कोरोनावायरस के मामले में 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है। मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में जाओ पहली बार दिखाने और वहाँ ट्रांसफर के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मंत्रालय ने सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर अपने ताजा आंकड़ों में कहा कि देश में अभी तक को विभाजित -19 से 13 लोगों की मौत हो चुकी है।) महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विदाई हो गया।

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे अधिक मरीज नोएडा में, 14 पर पहुंच गए

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के सक्रिय मामले 593 हैं जबकि 42 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति विदाई हो गया। मंत्रालय ने बताया कि 649 कुल मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक कोरोनावायरस के सबसे अधिक 124 मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं। इसके बाद केरल में 118 मामले दर्ज किए गए जिनमें आठ विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। तेलंगाना में 41 लोग पाए गए हैं जिनमें 10 विदेशी शामिल हैं। कर्नाटक में को विभाजित -19 के 41 मामले आए, जबकि गुजरात में मामलों की संख्या एक विदेशी सहित 38 पर पहुंच गई।

शादियों में सोशल डिस्टेंसिंग का असर दिखा, कहीं दो, कहीं चार बारातियों का दल उठाने को लेकर पहुंचे

रेटेड में कोरोनावायरस मामलों की संख्या दो विदेशी सहित 38, उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 37, दिल्ली में एक विदेशी सहित 35, पंजाब में 33 मामले जबकि हरियाणा में 14 विदेशी सहित 30 मामले सामने आए हैं। TN में परिवर्तन के मामले में छह विदेशियों सहित 26 गए। मध्य प्रदेश में 15 मामले, लद्दाख में 13, आंध्र प्रदेश और जम्मू कश्मीर में 11-11 जबकि पश्चिम बंगाल में नौ मामले सामने आए हैं। चंडीगढ़ में अभी तक सात लोगों को पाया गया है और उत्तराखंड में एक विदेशी सहित पांच लोग हैं।

बिहार, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए जबकि ओडिशा में दो मामलों का पता चला है। गो में कोरोनावायरस के तीन मामले सामने आए हैं। पहले मंत्रालय ने गलती से 33 मामलों की जानकारी दी थी लेकिन बाद में इसमें सुधार कर लिया गया। पुड्डुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोनावायरस से भिन्न पाया गया है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आधी रात से 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की थी।





Source link