कोरोनावायरस COVID-19: यहां बताया गया है कि आप घर से काम करते समय इंटरनेट से कैसे जुड़े रह सकते हैं भारत समाचार


कोरोनावायरस COVID-19 महामारी ने दुनिया भर के अरबों लोगों को घर के अंदर रहने और काम करने के लिए मजबूर किया है। घर से काम करने के लिए मजबूर लोगों में अचानक वृद्धि ने ब्रॉडबैंड और मोबाइल नेटवर्क की मांग कई गुना बढ़ा दी है।

यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं, जिनका उपयोग करके आप अपने डेटा उपयोग का प्रबंधन कर सकते हैं और घर से काम करते समय इंटरनेट से जुड़े रह सकते हैं:

1. यदि आप कर सकते हैं तो अपने लैंडलाइन या वाईफाई कॉल का उपयोग करें

चूंकि अधिक लोग कॉल करने के लिए मोबाइल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि आप कॉल करने के लिए लैंडलाइन कनेक्शन का उपयोग करें। यदि आप अपने मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने डिवाइस पर ’वाईफाई कॉलिंग’ सेटिंग्स चालू करें। इंटरनेट पर कॉल वॉयस कॉल करने के लिए आप फेसटाइम, स्काइप या व्हाट्सएप जैसे ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं।

2. अपने राउटर को अन्य उपकरणों से साफ़ करें

अपने राउटर को कॉर्डलेस फोन, बेबी मॉनिटर, हलोजन लैंप, डिमर स्विच, स्टीरियो और कंप्यूटर स्पीकर, टीवी और मॉनिटर जैसे अन्य उपकरणों से साफ़ रखें। इसके अलावा इसे माइक्रोवेव ओवन बीसी से दूर रखें इससे वाईफाई सिग्नल भी कम हो सकते हैं। वीडियो कॉल करने, एचडी वीडियो देखने या कुछ महत्वपूर्ण ऑनलाइन करने के दौरान माइक्रोवेव का उपयोग करने से बचें।

3. अपने कनेक्शन पर मांगों को कम करें

हमेशा टेबलेट और स्मार्टफ़ोन जैसे उपकरणों को स्विच करके अपने वाईफाई कनेक्शन की मांग को कम करें जो अक्सर पृष्ठभूमि में काम करते हैं।

4. वायरलेस के बजाय वायर्ड आज़माएं

सबसे अच्छी ब्रॉडबैंड स्पीड का अनुभव करने के लिए, अपने कंप्यूटर को वाईफाई का उपयोग करने के बजाय ईथरनेट केबल का उपयोग करके सीधे अपने राउटर से कनेक्ट करें।

5. अपने राउटर को सीधे अपने मुख्य फोन सॉकेट में प्लग करें

टेलीफोन एक्सटेंशन लीड का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह वाईफ़ाई नेटवर्क में हस्तक्षेप कर सकता है और आपकी गति को कम कर सकता है।

6. अपने ब्रॉडबैंड लाइन पर गति का पता लगाएं

अपने ऑपरेटर से उस गति के बारे में पूछें जो आप वास्तव में प्राप्त कर रहे हैं। घर में कई कारक वाईफाई की गति को प्रभावित कर सकते हैं, घर के आसपास अपने सिग्नल को बेहतर बनाने के लिए मार्गदर्शन के लिए अपने प्रदाता की वेबसाइट की जांच करें।





Source link