कोरोनावायरस इंडिया अपडेट मुंबई की एक 65 वर्षीय महिला जिसने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, कोबरा की मौत हो गई।


कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और इसके संक्रमण से महाराष्ट्र में एक और की जान चली गई है। मुंबई में कोरोना विषाणुओं से 65 वर्ष की महिला की मौत हो गई है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महिला कोरोनावायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, लेकिन मौत के मूल कारण का पता अब तक नहीं चल पाया है। इसके साथ ही राज्य में इस वैश्विक महामारी से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। माहजोंग में गुरुवार को को दो और लोगों के कोरोनावायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से पीड़ित होने की संख्या 124 से अधिक हो गई है।)

यह भी पढ़ें- COVID-19: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम, संपर्क में आने वाले 4 लोग पॉजिटिव

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, 'राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने हाल ही में कोई यात्रा की थी। ' अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में उस महिला के को विभाजित -19 से सकारात्मक होने की पुष्टि हुई है, जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि यह महिला देवी मुंबई की रहने वाली थी और उसमें कोरोनावायरस संक्रमण के लक्षण थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया। अधिकारी ने कहा, 'जांच के परिणाम में उसके संदिग्ध होने की आज की पुष्टि हुई। अब हम उसके संबंधियों के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठा रहे हैं। ' राज्य में को विभाजित -19 संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- यूपी में अब तक कोरोना के 42 मामले आ चुके हैं, आज 4 नए रोगियों में कोरोनावायरस मिले हैं

अगर कोरोनावायरस से देशभर में मौत की बात करें तो यह आकड़ा 13 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में को विभाजित -19 के कारण कुल 13 लोगों की मौत हो गई है और अब तक संक्रमण के कुल 649 मामलों में आए हैं। आज जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। श्रीनगर में 65 साल के बुजुर्ग ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है, जिसकी पुष्टि राज्य के मुख्य सचिव ने की है।





Source link